Ads Area

Breaking news: विराट कोहली ने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया स्थापित, भारत की मुक़ाबले में पकड़ मजबूत



विराट कोहली जिन्हें रन मशीन कहा जाता है, उन्होंने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। जी हां, विराट कोहली अब एक दिवसीय क्रिकेट में शतक जड़ने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच चुके हैं। बता दें कि, इस समय न्यूजीलैंड और भारत के बीच मुकाबला खेला जा रहा है।

विराट कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने में नहीं लगी देर 

इस विश्व कप में विराट कोहली शानदार फार्म में चल रहे है। विराट कोहली ने इस विश्व कप में सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया था, जो उनका 48 वां शतक था। इसके बाद साउथ अफ्रीका के बीच खिलाफ भी विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली थी, जिसकी बदौलत विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी की थी। यहां से विराट कोहली को सिर्फ दो ही पारियां सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पार करने में लगी। सचिन तेंदुलकर को 48 शतकों के बाद 49वें शतक के लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ा था। लेकिन कोहली, तेंदुलकर से एक कदम आगे निकलते हुए उनके रिकॉर्ड की पहले बराबरी कर अब उनके रिकॉर्ड से आगे निकल चुके हैं।

भारत ने बनाया विशाल स्कोर, न्यूज़ीलैंड की खराब शुरुआत

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीता और टॉस जीत कर निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 398 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली के शतक के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी शतक जमाया, जिसकी बदौलत भारतीय टीम एक अच्छी स्कोर तक पहुंच चुकी है। खबर लिखे जाने तक न्यूज़ीलैंड 39 रनों पर दो विकेट गवा बैठा था। क्रीज पर केन विलियमसन और डेरिल मिचेल मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad