Ads Area

CWC 2023, IND vs NED Highlights: अय्यर और केएल राहुल के शानदार शतक, भारत ने नीदरलैंड को 160 रनों से हरा फैंस को दिया दिवाली का तोहफा

 मुख्य बिंदु:

  • भारत ने आज 9 गेंदबाजों का किया प्रयोग, जो बना संयुक्त वर्ल्ड रिकॉर्ड 
  • रविंद्र जडेजा 16 विकेट अब तक झटक चुके हैं, किसी भी स्पिनर द्वारा वर्ल्ड कप में चटकाए गए सबसे ज्यादा विकेट 
  • भारतीय टीम 2023 में 24 एकदिवसीय मैच जीत चुकी है, जो एक कैलेंडर साल में है भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक जीतें 
  • श्रेयस अय्यर को शतकीय पारी के लिए चुना गया प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड 


बेंगलुरु: दिवाली का मौका हो और भारतीय टीम मैच जीत कर देशवासियों को तोहफा न दे। ऐसा तो अक्सर बहुत कम बार ही देखा गया है। क्योंकि जब भी दीपावली के समय भारतीय टीम का कोई भी मुकाबला होता है, तब आतिशबाजी के साथ भारतीय टीम मुकाबला जीतने में सफल रहती है। कल तो फिर IND vs NED Highlights एक ऐसी टीम के खिलाफ था, जो इस वर्ल्ड कप सबसे कमजोर टीम हो। जी हां, भारत और नीदरलैंड के बीच कल मुकाबला खेला गया। इसमें भारत ने 160 रनों के अंतराल से नीदरलैंड को हराया।

हालांकि नीदरलैंड अपनी इस बल्लेबाजी की बलबूते जरूर यहां से कॉन्फिडेंस के साथ जाएगी। जिस प्रकार से इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए थे, उसे देखते हुए नीदरलैंड की इस मैच में बल्लेबाजी को जरूर प्रशंसा के योग्य माना जाएगा। बात करें IND vs NED Highlights की, तो भारत से मिले 411 रनों के लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड की टीम 250 रनों पर सिमट गई और 160 रनों से यह मुकाबला हार गई।

IND vs NED Highlights विस्तार से 

IND vs NED Highlights


टॉप ऑर्डर के शानदार पचासों के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के शतक

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बिना कोई जल्दबाजी दिखाते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और खुद इस लेने को एक अर्धशतकीय पारी खेल और गिल के साथ 100 रनों की पार्टनरशिप कर सही भी साबित किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने क्रमशः 61 और 51 रन बनाए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने भी अर्धशतक जमाया। 

विराट कोहली जब आउट हुए, तो भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन था। इसके बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच एक जबरदस्त पार्टनरशिप देखने को मिली। दोनों ने 208 रनों की साझेदारी की और दोनों ने शतक भी जमाए।  

आज श्रेयस अय्यर के लिए वर्ल्ड कप में पहला शतक रहा, तो केएल राहुल ने भी आज बेहतरीन शतक जड़ा। श्रेयस अय्यर जहां 128 रनों पर अविजित लौटे। वही केएल राहुल ने 102 रन बनाए। इन दोनों की बल्लेबाजी के चलते भारतीय टीम 400 से ऊपर का स्कोर खड़ा कर पाई। नीदरलैंड की तरफ से बास डी लीड को दो विकेट प्राप्त हुए।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, विराट कोहली समेत इन बल्लेबाजों ने भी गेंदबाजी में आजमाए हाथ 

नीदरलैंड की टीम इसके बाद जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी, तो शुरुआत में ही उसने अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जरूर 61 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन जब यह साझेदारी टूटी, तो फिर नीदरलैंड का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया। 

इस दौरान एक आश्चर्यजनक बात यह रही कि, भारतीय टीम से सिर्फ श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को छोड़कर सभी ने गेंदबाजी में हाथ आजमाए। इस दौरान विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा को भी एक-एक करके मिला। वही जसप्रीत बुमराह, सिराज, जडेजा और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले। 

नीदरलैंड की तरफ से भी हालांकि कुछ बल्लेबाजी बेहतरीन बल्लेबाजी की, खासकर से तेजा निदामानुरु ने, जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि टीम 250 रनों पर सिमट गई।

संक्षिप्त स्कोर

भारत 410-4 (50 ओवर) 

बल्लेबाजी: श्रेयस अय्यर 128(94), राहुल (wk) 102(64) 

गेंदबाजी: बास डी लीड 2/82 ,वैन डेर मेरवे 1/53 

नीदरलैंड 250-10 (47.5 ओवर) 

बल्लेबाजी: तेजा निदामानुरु 54(39), साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट 45(80) 

गेंदबाजी: जसप्रित बुमरा 2/33, कुलदीप यादव 2/41

परिणाम: भारत 160 रन से जीता

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad